लोहा व्यापारियों ने वाणिज्य कर अधिकारी के खिलाफ किया प्रदर्शन–

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp

 गाजियाबाद वाणिज्य कर विभाग के मोहन नगर चेक पोस्ट पर नियुक्त असिस्टेंट कमिश्नर यूनिट 4 के सूरज सिंह के खिलाफ काफी भारी संख्या में लोहा व्यापारियों ने प्रदर्शन किया ।ज्ञात रहे कि कि 21 अगस्त 2022 को गाजियाबाद से बड़ौत जा रही लोहे की एक गाड़ी को सभी वैध बिल और ई वे बिल होने के बावजूद ड्राइवर के काफी समझाने बुझाने के बावजूद जबरन धर्म कांटे पर तुलवाई, कोरे कागज पर हस्ताक्षर करा लिए और मोहन नगर चेक पोस्ट में बंद कर दी ।
इस तरह से लोहा व्यापारियों का उत्पीड़न वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी द्वारा किया जा रहा है उसी क्रम में पूर्व में एडिशनल कमिश्नर जीएस को बुधियाल से भी मिलकर के निवेदन किया गया था कि इस प्रकरण की जांच करके और व्यापारी की गाड़ी को छोड़ दिया जाए।
गैर कानूनी ऐसे एक नोटिस जारी किया गया जिसका व्यापारी द्वारा जवाब दे दिया गया है।
 परंतु पिछले 10 दिन में अभी तक कोई भी सकारात्मक संदेश या सूचना नहीं मिली है इसके कारण लोहा व्यापारियों और अन्य व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया और आंदोलन की राह पर आना पड़ा।
 गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष डॉ अतुल कुमार जैन के नेतृत्व में आज 31 अगस्त 2022 को शांतिपूर्ण प्रदर्शन और लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात को एक ज्ञापन के माध्यम से ज्वाइंट कमिश्नर धर्मवीर सिंह मोहन नगर चेक पोस्ट को देने के लिए बैनर लेकर के सूरज सिंह के खिलाफ जांच करके कार्रवाई करने, गलती पाए जाने पर बर्खास्त करने और व्यापारियों का उत्पीड़न बंद करने और 10 दिन से रोकी गाड़ी को तुरंत छोड़ने के लिए दिया गया ।
ज्वाइंट कमिश्नर द्वारा 2 दिन में समस्या का समाधान का आश्वासन दिया उसके उपरांत व्यापारियों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन को स्थगित किया।
ऐसा प्रतीत होता है और चर्चा भी है कि सूरज सिंह असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर विभाग यूनिट 4 मोहन नगर चेक पोस्ट द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न के कार्य सरकार को बदनाम करने के उद्देश्य से भी किए जा रहे हैं क्योंकि वह जानते हैं कि व्यापारी सरकार के समर्थन में सदैव रहते हैं।
साथ ही यह भी अवगत कराना है कि सूरज सिंह द्वारा कानून का दुरुपयोग करते हुए और अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अज्ञात उद्देश्यों से उपरोक्त वाहन को अनाधिकृत और अवैधानिक तरीके से रोककर उत्पीड़न की कार्यवाही की जा रही है।
 यदि यह गाड़ी अभी भी नहीं छोड़ी गई तो मजबूरन सभी व्यापारियों को सड़क पर आना पड़ेगा और वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर इस समस्या का समाधान कराने हेतु प्रयास करने होंगे। और यदि विभाग की ओर से व्यापारियों के सम्मान में और सहयोग में कोई भी कमी रही तो बाजार को बंद करके एक बहुत बड़े स्तर का आंदोलन करने को सभी व्यापारी वाधय होंगे।

भारत विकास परिषद मुख्य शाखा के द्वारा आयोजित मुफ्त हेल्थ कार्ड का दुसरा लगाया गया शिविर

भारत विकास परिषद मुख्य शाखा के द्वारा आयोजित मुफ्त हेल्थ कार्ड का दुसरा शिविर  शुक्रवार  14 तारीख मकनपुर डिस्पैंसरी डां स्मृति शर्मा  के सोजन्य से

Read More »

आईटीएस डेन्टल कॉलेज में दूसरे एडवांस फेशियल एस्थेटिक्स कोर्स के छठे मॉड्यूल का आयोजन

आईटीएस डेन्टल कॉलेज, गाजियाबाद के पेरियोडोन्टोलॉजी विभाग द्वारा दिनांक 12 जून से 14 जून, 2024 को दूसरे एडवांस फेशियल एस्थेटिक्स कोर्स के छठे मॉड्यूल का

Read More »

विद्यावती मुकन्द लाल गर्ल्स कॉलेज, में योग कार्यशाला का आयोजन किया गाया

 ग़ाज़ियाबाद  विद्यावती मुकन्द लाल गर्ल्स कॉलेज,  में राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के द्वारा  प्राचार्या प्रो0 (डा.)शिखा सिंह के कुशल मार्गदर्शन में कार्यक्रम अधिकारी

Read More »

पार्किंग ठेकेदार के मकान में लगी भीषण आग,बचाऔ बचाऔ करते हुए खामोश हो गई पांच जिंदगियां

गाजियाबाद के लोनी के बेहटा हाजीपुर गांव पार्किंग ठेकेदार सारिक के मकान में उनके परिवार के पांच लोगों की जिंदगी बचाओ-बचाओ चिल्लाते खामोश हो गई।

Read More »

गुजरात राजकोट के गेमिंग सेंटर व दिल्ली के अशोक विहार के बेबी केयर सेन्टर की घटना का संज्ञान लेकर

गाजियाबाद के नर्सिंग होम,हॉस्पिटलों,स्कूलों व कोचिंग सेंटरों को अगिन शमन विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र केंद्रों के बेसमेंट की जाँच करने के लिए उजागर फाऊंडेशन ने

Read More »